क्यों फिल्ममेकर्स के करोड़ों रुपये लौटा देते हैं पंकज त्रिपाठी? बोले- काम के प्रति मैं...

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

'मिर्जापुर' के 'कालीन भैया' उर्फ पंकज त्रिपाठी अपने काम और क्राफ्ट को लेकर काफी क्लियर रहते हैं. उनकीवैल्यूज क्या हैं, उनके दिमाग में सेट हैं. पंकज जल्द ही फिल्म 'स्त्री 2' में नजर आने वाले हैं. फिल्म के प्रमोशन्स में व्यस्त पंकज ने बताया कि जब भी उनकी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल होती है तो वो उस फिल्म में लिए पैसों को प्रोड्यूसर्स को लौटा देते हैं.

पंकज लौटा देते हैं पैसे
पंकज ने कहा- शूट के दौरान मैं अपना 100 फीसदी देता हूं. पर अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं करती है तो मैं प्रोड्यूसर को उसके पैसे लौटा देता हूं. बॉक्स ऑफिस पर जब फिल्म फ्लॉप होती है तो क्या पंकज को बुरा लगता है? इस सवाल पर उन्होंने न्यूज18 को दिए इंटरव्यू में कहा कि बिलकुल भी नहीं, क्योंकि मैं अपने क्राफ्ट के लिए एकदम सच्चा रहा. सच्चाई के साथ मैंने काम किया. मुझे क्यों बुरा लगेगा?

"मैं बॉक्स ऑफिस बिजनेस को समझता हूं. जितनी भी मैंने आजतक फिल्में की हैं, वो चलीं हैं मैंने पैसे वापस नहीं किए, लेकिन अगर बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली हैं तो मैंने हमेशा प्रोड्यूसर्स के पैसे वापस किए हैं. मुझे मैथ्मेटिक्स पता है कि क्या होती है."

Advertisement

कम काम करना चाहते हैं पंकज
पंकज त्रिपाठी ने पिछले 3 सालों में एक के बाद एक कई वेब सीरीज और 14 फिल्में कीं. पंकज ने कहा है कि अब वो अपने काम को कम करने वाले हैं. उन्हें लगता है कि 'ओवर ईटिंग' कर रहे हैं और इसलिए वो ब्रेक ले-लेकर लिमिटेड काम करना चाहते हैं. मैंने अटल खत्म की और अगले दिन 'स्त्री 2' के सेट पर था. पहले दिन मेरे शॉट के बाद, अमर कौशिक (स्त्री 2 के डायरेक्टर) मेरे पास आए और कानों में धीरे से बोले- 'अटल जी लग रहे हैं!' मैंने उन्हें पूछा कि अब मैं क्या करूं, मैंने एक ही दिन पहले दिल्ली में वो फिल्म खत्म की थी. तो उन्होंने मुझे एक दिन का ऑफ दिया और 'स्त्री' देखकर चिल करने को कहा. मैंने भी कहा दे दो छुट्टी, मुझे इसकी जरूरत है!' पंकज को एक सेट से दूसरे सेट पर जाने वाली ये बात अच्छी नहीं लगी और लगा कि चीजें ओवरलैप हो रही हैं.

वर्कफ्रंट की बात करें तो पंकज त्रिपाठी जल्द ही अमर कौशिक की फिल्म 'स्त्री 2' में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, तमन्ना भाटिया, राजकुमार राव, फ्लोरा सैनी, विजय राज, अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी और आकाश दभाड़े लीड रोल में नजर आने वाले हैं.

Advertisement

कुछ दिनों पहले ही फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर रिलीज हुआ है. फैन्स इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं. सोशल मीडिया पर फैन्स ने बताया है कि वो इस फिल्म को देखने को लेकर कितना बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चिराग को कंट्रोल करने के लिए BJP बढ़ाएगी पारस का कद? जल्द ही बनाए जा सकते हैं किसी राज्य के राज्यपाल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now